Uttar pradesh chunav 2022 :- पिछली सरकारों ने कब्रिस्तान और श्मशान बनवाए, मैं स्कूल और अस्पताल बनवाऊंगा- केजरीवाल - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Tuesday, January 4, 2022

Uttar pradesh chunav 2022 :- पिछली सरकारों ने कब्रिस्तान और श्मशान बनवाए, मैं स्कूल और अस्पताल बनवाऊंगा- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 5 साल में योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में सिर्फ श्मशान घाट बनवाएं और ना केवल श्मशान घाट बनवाए बल्कि बड़ी संख्या में लोगों को वहां पहुंचाया। कोरोना के दौरान सबसे खराब व्यवस्था उत्तर प्रदेश में हुई थी।

HIGHLIGHTS
  • दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ के स्मृति उपवन में जनसभा को किया संबोधित
  • अखिलेश यादव के फ्री बिजली के वादे को लेकर कसा तंज
  • हमें मौका मिला तो यूपी में स्कूल और अस्पताल बनवाए जाएंगे- केजरीवाल
लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने महारैली के जरिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है। अरविंद केजरीवाल ने योगी आदित्यनाथ समेत पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि पिछले 5 साल में योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में सिर्फ श्मशान घाट बनवाएं और ना केवल श्मशान घाट बनवाए बल्कि बड़ी संख्या में लोगों को वहां पहुंचाया। कोरोना के दौरान सबसे खराब व्यवस्था उत्तर प्रदेश में हुई थी।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने तंज कसते कहा कि यूपी में बीजेपी के सबसे बड़े नेता ने आकर कहा था कि अगर यूपी में कब्रिस्तान बनते हैं तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए। पुरानी सरकार ने सिर्फ कब्रिस्तान बनवाए और योगी सरकार ने सिर्फ श्मशान घाट बनवाए, हमें मौका मिलने पर आपके बच्चों के लिए स्कूल और सबके लिए अस्पताल बनवाएंगे।

यूपी में स्कूल क्यों नहीं सुधर सकते?(Why can't schools improve in UP?)

लखनऊ के स्मृति उपवन मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 75 साल में इन पार्टियों ने जानबूझकर देश को गरीब और अशिक्षित रखा ताकि हम इनकी रैलियों में जाते रहें और इनके वोट बैंक बनते रहें। सरकारी स्कूलों को खराब रखा, 5 साल में अगर हमने दिल्ली के सरकारी स्कूल ठीक कर दिए तो क्या UP में नहीं हो सकते थे? अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारी सरकार आने पर 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को हम हर महीने 1000 रुपए देंगे। BJP ने कहा कि महिलाओं को हज़ार-हज़ार रुपए दे दिए तो महिलाएं बिगड़ जाएंगी। मैंने कहा तुमने हज़ारों रुपए डकार लिए तुम नहीं बिगड़े, हज़ार रुपए में महिलाएं बिगड़ जाएंगी?

अखिलेश यादव के फ्री बिजली वाले वादे पर ली चुटकी (A pinch on Akhilesh Yadav's promise of free electricity)

केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह कोरोना काल में पूरी दुनिया में यूपी की covid Management को लेकर थू-थू हुई, उस पर पर्दा डालने के लिए अमेरिका सबसे बड़ी मैगजीन में योगी सरकार ने 10-10 पेज के विज्ञापन देने पड़े। इन विज्ञापनों पर राज्य की सरकार ने करोड़ों रुपए फूंक दिए। हाल ये है कि दिल्ली में योगी के 850 होर्डिंग लगे हैं और हमारे 106 लगे हैं। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल (Aam Aadmi Party leader Arvind Kejriwal) ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) की free बिजली घोषणा पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि आजकल कई दल जगह जगह जाकर 300 unit और 200 unit free electricity देने का वादा कर रहे हैं, लेकिन यह कोई नहीं दे सकता है। इसका फॉर्मूला सिर्फ और सिर्फ हमारी सरकार को आता है। केजरीवाल ने कहा कि 24 घंटे मुफ्त बिजली (free electricity) देना आसान काम नहीं है, यह एक चमत्कार की तरह है। इस काम के लिए ऊपरवाले ने हमें ही वरदान दिया है। हमारी सरकार की वजह से दिल्ली में 35 लाख परिवारों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345