PM Narendra Modi Visits Manipur: मोदी का बड़ा हमला, बोले- सत्ता के लिए मणिपुर को अस्थिर करना चाहते हैं कुछ लोग - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Tuesday, January 4, 2022

PM Narendra Modi Visits Manipur: मोदी का बड़ा हमला, बोले- सत्ता के लिए मणिपुर को अस्थिर करना चाहते हैं कुछ लोग

नई दिल्ली । पीएम नरेंद्र मोदी आज मणिपुर और त्रिपुरा के दौरे पर हैं। मोदी ने मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचकर कई परियोजनाओं की सौगात दी। मोदी ने 4,800 करोड़ रुपये से अधिक की 22 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम के बाद मोदी ने एक जनसभा को संबोधित भी किया। इस दौरान मोदी ने कहा कि अब से कुछ दिन बाद 21 जनवरी को मणिपुर को राज्य का दर्जा मिले 50 साल पूरे हो जाएंगे। देश इस समय अपनी आजादी के 75 वर्ष पर अमृत महोत्सव भी मना रहा है। ये समय अपने आप में बहुत बड़ी प्रेरणा है।
पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर और त्रिपुरा का दौरे पर हैं। मोदी ने मणिपुर में हजारों करोड़ों रुपये की कई परियोजनाओं की सौगात दी। मोदी ने एक जनसभा को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार पूरे दमखम से चल रही है।
मोदी ने कहा, 'मैंने पहले भी कहा है कि देश का पूर्वी हिस्सा भारत के विकास का प्रमुख स्रोत बनेगा। आज हम देख रहे हैं कि किस तरह मणिपुर और नार्थ ईस्ट (Manipur and North East) भारत के भविष्य में नए रंग भर रहा है। आज जिन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है, उनके साथ ही मैं आज मणिपुर के लोगों का फिर से धन्यवाद भी करूंगा।'

सत्ता के लिए मणिपुर को अस्थिर करने चाहते हैं कुछ लोग (Some people want to destabilize Manipur for power)

पीएम मोदी ने इस दौरान विरोधी दलों को आड़े हाथों भी लिया। मोदी ने कहा कि कुछ लोग सत्ता पाने के लिए मणिपुर को फिर से अस्थिर करना चाहते हैं। ये लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं कि कब उन्हें मौका मिले और कब वो अशांति का खेल खेलें, लेकिन मणिपुर के लोग इन्हें पहचान चुके हैं। मोदी ने ये भी कहा कि पहले लोग पूर्वोत्तर आना चाहते थे, लेकिन यहां पहुंचेंगे कैसे, ये सोचकर ही रुक जाते थे। इससे यहां के पर्यटन क्षेत्र को बहुत नुकसान होता था, लेकिन अब पूर्वोत्तर के शहर ही नहीं, बल्कि गांवों तक पहुंचना भी आसान हो रहा है।

दमखम से चल रही सरकार (strong government)

मोदी ने आगे कहा कि आपने मणिपुर में ऐसी स्थिर सरकार बनाई जो पूरे बहुमत से, पूरे दमखम से चल रही है। ये आपके एक वोट के कारण हुआ। ये सब आपके एक वोट की ताकत है, जिसकी वजह से मणिपुर के 6 लाख परिवारों को पीएम गरीब कल्याण योजना (PM Garib Kalyan Yojana) के अंतर्गत मुफ्त राशन का लाभ मिल रहा है। पीएम आवास योजना के तहत करीब 80 हजार घरों को स्वीकृति मिली है।

मोदी ने कहा, कि मैं जब प्रधानमंत्री नहीं बना था, उससे पहले भी अनेकों बार मणिपुर आया था। मैं जानता था कि आपके दिल में किस बात का दर्द है। इसलिए 2014 के बाद मैं दिल्ली को, भारत सरकार को आपके दरवाजे पर लेकर आ गया। इससे पहले इंफाल पहुंचने पर मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह (Chief Minister N Biren Singh) ने पीएम मोदी का स्वागत किया। मोदी अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन भी करेंगे।

मणिपुर में होने हैं विधानसभा चुनाव (Assembly elections to be held in Manipur)

गौरतलब है कि कुछ ही महीनों बाद मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर भाजपा नेता लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं। हाल ही में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने भी यहां एक जनसभा की थी। जनसभा के दौरान नड्डा ने विरोधी दलों पर जमकर हमला बोला था।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345