खतरे में डाली प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी, पाकिस्तान बार्डर के पास फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसा रहा काफिला - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, January 6, 2022

खतरे में डाली प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी, पाकिस्तान बार्डर के पास फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसा रहा काफिला

जालंधर। पंजाब के बार्डर जिले फिरोजपुर (Firozpur, the border district of Punjab) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी को खतरे में डालने के कारण उनकी प्रस्तावित रैली को केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry to the proposed rally) ने रद कर दिया है। फिरोजपुर के हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 22 किमी दूर प्यारेआना फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला करीब 15-20 मिनट तक रुका रहा। हल्की बारिश के बीच रोड को आगे से प्रदर्शनकारियों ने ब्लाक कर रखा था। इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों के हाथ पांव फूले रहे। सुरक्षा के दृष्टिगत यहां से प्रधानमंत्री बठिंडा की ओर लौट गए। पीएम का काफिला फरीदकोट में भी कुछ देर जाम में फंसा रहा। आननफानन में लौट पीएम मोदी के काफिले को सड़क पर देख स्थानीय लोग दंग रह गए। हालांकि कुछ ही मिनटों में स्थानीय पुलिस ने पीएम के लिए लिए रास्ता बनाया। बाद में पंजाब पुलिस ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के लिए फिरोजपुर के एसएसपी हरमन हांस को निलंबित कर दिया।
PM Modi Punjab News फिरोजपुर के हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी दूर फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला करीब 15-20 मिनट तक रोकना पड़ा था। रोड को आगे से प्रदर्शनकारियों ने ब्लाक कर रखा था। इतनी देर तक सुरक्षा एजेंसियों के हाथ पांव फूले रहे।
पीएम मोदी बोले- अपने सीएम को थैक्स कहना, मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया (PM Modi said – thanking my CM, I was able to return alive till Bathinda airport)

यात्रा रद किए जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बठिंडा एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार जाते-जाते पीएम मोदी ने उनसे कहा कि अपने सीएम को थैक्स कहना, कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया।

बार्डर जिले फिरोजपुर के हुसैनीवाला राष्ट्रीय शहीद स्मारक के पास फ्लाईओवर पर फंसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला। सभी फोटो - एएनएआइ।

कैप्टन ने की पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग (Captain demands imposition of President's rule in Punjab)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने ट्विटर पर पंजाब सरकार की ओलाचना की है। हालांकि अभी तक मामले को लेकर पंजाब सरकार पक्ष स्पष्ट नहीं हो सका है। इधर, पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस घटना की निंदा करते हुए पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

बता दें कि आज फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रैली करनी थी। इसे लेकर विशाल पंडाल सजाया गया था। यहां पचास हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। सुबह से जारी बारिश के कारण पीएम मोदी बठिंडा में हेलिकाप्टर से उतरने के बाद सड़क मार्ग से फिरोजपुर रवाना हुए।

कोटकपूरा फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री के काफिले के आगे खड़े प्रदर्शनकारी। (Protesters standing in front of the Prime Minister's convoy at Kotkapura flyover.)

जब मौसम नहीं सुधरा तो वह वहां से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए रवाना हुए तो मार्ग में फ्लाईओवर पर यह घटना पेश आई। गृह मंत्रालय के अनुसार वह डीजीपी पंजाब पुलिस की ओर जरूरी क्लीयरेंस के बाद ही वहां के लिए निकले थे। इसके बाद भी प्रधानमंत्री के साथ इस तरह की घटना का होना गंभीर चिंता का विषय है।

प्यारेआना फ्लाईओवर से बठिंडा लौटते समय भी फरीदकोट में भी प्रधानमंत्री मोदी का काफिला कुछ मिनट के लिए जाम में फंसा रहा। जागरण

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345