Uttar pradesh chunav 2022 : बसपा की उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठक आज, मायावती को भरोसा बनेगी बीएसपी की सरकार - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

सोमवार, 10 जनवरी 2022

Uttar pradesh chunav 2022 : बसपा की उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठक आज, मायावती को भरोसा बनेगी बीएसपी की सरकार

Uttar pradesh chunav 2022 । उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन को लेकर शनिवार को तारीख की घोषणा के बाद से बहुजन समाज पार्टी Active हो गई है। पार्टी की अध्यक्ष उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सभी 403 सीट पर पार्टी के अकेले ही लड़ने की घोषणा की थी। रविवार को संगठन की बैठक में प्रत्याशियों का चयन भी किया जाएगा।
UP Vidhansaba Chunav 2022 पार्टी की अध्यक्ष उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सभी 403 सीट पर पार्टी के अकेले ही लड़ने की घोषणा की थी। रविवार को संगठन की बैठक में प्रत्याशियों का चयन भी किया जाएगा।
Uttar pradesh chunav 2022 :- बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को मीडिया को बताया कि उत्तर प्रदेश में हमारी पार्टी का किसी से भी गठबंधन नहीं है। हम अकेले ही सभी 403 सीट पर अपने प्रत्याशी उतार रहे हैं। आज पार्टी मुख्यालय में होने वाली बैठक में प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा। इसके बाद सूची भी जारी होगी। बसपा प्रत्याशियों की पहली सूची भी जल्द घोषित करने के संकेत दिए हैं।

मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग ने 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा की है। मुख्य चुनाव आयोग ने जो भी चुनाव आचार सहिता लागू की है, हमारी पार्टी उसका पालन करेगी। आज मैंने लखनऊ प्रदेश कार्यालय में उम्मीदवारों के फाइनल चयन करने को लेकर पार्टी के खास लोगों की बैठक बुलाई है।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2022 में बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि हमको अपनी पार्टी के संगठन तथा प्रत्याशियों पर पूरा भरोसा है। हमको बड़ी जीत मिलेगी। मायावती ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के साथ ही पंजाब में सरकार बनाएंगे और उत्तराखंड में हमारी पार्टी का प्रदर्शन पहले से बेहतर रहेगा। बसपा प्रमुख ने इस दौरान भाजपा और सपा को भी घेरा।


मायावती ने कहा कि बसपा देश की सबसे अनुशासित पार्टी है। हमारी पार्टी के प्रत्याशी आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करते हैं। बसपा एक अनुशासित पार्टी है। हमको भरोसा है कि सभी नेता तथा कार्यकर्ता आचार संहिता का पालन करेंगे। सभी को पता है कि बसपा की बीएसपी की कथनी-करनी में कोई अंतर नहीं है। बीएसपी कहने से ज्यादा करने में विश्वास करती है।

मायावती ने निर्वाचन आयोग की भूमिका को लेकर कहा कि सरकारी मशीनरी में चुनाव आयोग का खौफ जरूरी है। बशर्ते निर्वाचन आयोग, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कड़े कदम उठाए। चुनाव आयोग के सामने इस बार corona transition period में सुरक्षित चुनाव कराने की बड़ी चुनौती है। सभी अधिकारी निष्पक्ष (neutral) रूप से कार्य करें।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग इस बार भी चुनाव पर सख्ती से नजर रखे। सरकारी मशीनरी (government machinery) में निर्वाचन आयोग का खौफ जरूरी है। निष्पक्ष चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग का सख्त होना जरूरी है। उत्तर प्रदेश में चुनाव को धार्मिक रंग दिया (Religious color given to elections in Uttar Pradesh) जा रहा है। इस बात का भी निर्वाचन आयोग संज्ञान ले।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345