पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था को लेकर भड़की भाजपा, गृहमंत्री और राष्ट्रपति से मांगा समय - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, October 11, 2019

पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था को लेकर भड़की भाजपा, गृहमंत्री और राष्ट्रपति से मांगा समय

पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था को लेकर भड़की भाजपा, गृहमंत्री और राष्ट्रपति से मांगा समय

कैलाश विजयवर्गीय
कैलाश विजयवर्गीय - फोटो : ANI
भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था के बारे में सूचित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से समय मांगा है। मुर्शिदाबाद के नृशंस तिहरे हत्याकांड और राज्य भर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर कथित हमले की पृष्ठभूमि में यह जानकारी सामने आई है। पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना और भाजपा कार्यकर्ताओं पर कथित हमलों को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की। विजयवर्गीय ने कहा कि हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से बंगाल में बदतर होती कानून-व्यवस्था से उन्हें अवगत कराने के लिए समय मांगा है। दिन-दहाड़े लोगों की हत्या की जा रही है।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक पार्टी राज्य में पिछले दो साल में मारे गए 80 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं के ब्यौरे के साथ एक ज्ञापन तैयार करेगी। मुर्शिदाबाद में स्कूल शिक्षक, उसकी पत्नी और नाबालिग बेटे की नृशंसा हत्या ने गुरुवार को राजनीतिक रंग ले लिया था जहां भाजपा तथा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस घटना को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधा। वहीं आरएसएस ने दावा किया कि शिक्षक संगठन का समर्थक था।

राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि यह घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है और इस चूक के लिए राज्य सरकार की आलोचना की। शिक्षक बंधु प्रकाश पाल (35), उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी और आठ वर्षीय बेटे आंगन के शव मंगलवार को मुर्शिदाबाद के जियागंज में उनके घर में रक्तरंजित अवस्था में मिले थे। उस समय दुर्गा पूजा चल रही थी।