हरियाणा के चुनावी समर में नहीं उतरेंगे केजरीवाल, दिल्ली में झोकेंगे पूरी ताकत - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, October 5, 2019

हरियाणा के चुनावी समर में नहीं उतरेंगे केजरीवाल, दिल्ली में झोकेंगे पूरी ताकत

हरियाणा के चुनावी समर में नहीं उतरेंगे केजरीवाल, दिल्ली में झोकेंगे पूरी ताकत

केजरीवाल
केजरीवाल - फोटो : bharat rajneeti
हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के स्टार प्रचारक हरियाणा के चुनावी समर में नहीं उतरेंगे। पार्टी की केंद्रीय इकाई का कहना है कि दिल्ली चुनाव के मद्देनजर वरिष्ठ नेता हरियाणा चुनाव में सक्रिय नहीं रह सकेंगे। प्रदेश इकाई को अपने स्तर पर ही चुनाव लड़ना होगा। इससे पहले शुक्रवार को पार्टी ने हरियाणा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इसमें अरविंद केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, सुशील गुप्ता समेत दूसरे वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं।

दूसरी तरफ केंद्रीय इकाई का कहना है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव उनके लिए बेहद अहम है। पार्टी पूरी ताकत के लिए दिल्ली चुनाव की तैयारी कर रही है। ऐसे में हरियाणा के चुनाव प्रचार में वरिष्ठ नेताओं का शामिल होना संभव नहीं है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वरिष्ठ नेताओं का नाम होने के बावजूद वे हरियाणा में प्रचार अभियान के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इस मामले में कुछ एक अपवाद जरूर हो सकते हैं।

उधर, सूत्र बताते हैं कि यह फैसला रणनीति के तहत लिया गया है। अगर हरियाणा चुनाव में आप को शीर्ष नेतृत्व सक्रिय होता है और परिणाम अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहता तो सीधा असर दिल्ली चुनाव पर पड़ सकता है। इससे आम मतदाताओं में पार्टी को लेकर खराब धारणा बनेगी। वहीं, कार्यकर्ताओं भी इससे निराशा होगी।