केजरीवाल आज करेंगे एके एप लॉन्च, भरेंगे कार्यकर्ताओं में दिल्ली को दोबारा फतह करने का उत्साह - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, October 16, 2019

केजरीवाल आज करेंगे एके एप लॉन्च, भरेंगे कार्यकर्ताओं में दिल्ली को दोबारा फतह करने का उत्साह

केजरीवाल आज करेंगे एके एप लॉन्च, भरेंगे कार्यकर्ताओं में दिल्ली को दोबारा फतह करने का उत्साह

arvind kejriwal
arvind kejriwal - फोटो : bharat rajneeti
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एके एप के जरिये आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कायम करेंगे। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी आप के लिए ये कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। केजरीवाल इस दौरान अपने कार्यकर्ताओं में दिल्ली को दोबारा फतह करने का उत्साह भरेंगे। पार्टी कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने बताया कि केजरीवाल बुधवार से 14 जिलों के कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क करेंगे। इसके लिए वह सुबह एके एप लांच करेंगे। हर सम्मेलन में एक जिले से बूथ स्तर तक के एक हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे।
पहला सम्मेलन पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के दो जिलों में होगा। सुबह नजफगढ़ जिला का सम्मेलन द्वारका में होगा, जबकि शाम को तिलक नगर जिले के जनकपुरी में होगा। 19 अक्तूबर को दक्षिणी दिल्ली लोकसभा के छतरपुर और तुगलकाबाद सम्मेलन आयोजित होना है।

20 अक्तूबर को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के शाहदरा में कृष्णा नगर और पतपड़गंज में होगा, जबकि 21 अक्तूबर को उत्तरी दिल्ली के किराड़ी और रोहिणी में सम्मेलन होगा।

गोपाल राय ने बताया कि 22 अक्तूबर को चांदनी चौक के वजीरपुर और सदर बाजार, 23 अक्तूबर को नई दिल्ली के मोती नगर और मालवीय नगर में सम्मेलन होगा। 24 अक्तूबर को अंतिम कार्यकर्ता सम्मेलन उत्तर पूर्वी लोकसभा क्षेत्र के तिमारपुर और बाबरपुर में किया जाएगा।

1.40 लाख विजय प्रमुख नियुक्त होंगे
गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में होने वाले चुनाव के लिए लोकसभा स्तर पर प्रभारी और जिला स्तर पर जिला अध्यक्ष तैनात होंगे। वहीं, हर विधानसभा क्षेत्र के अंदर पोलिंग स्टेशन पर चुनाव इंचार्ज की नियुक्ति होगी।

उन्होंने कहा कि इस जिला सम्मेलन के माध्यम से लोकसभा चुनाव के संगठन निर्माण की भी तैयारी कर रहे हैं। इस सम्मेलन से नवंबर तक 1.40 लाख विजय प्रमुख नियुक्त होंगे। इनके सहारे चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाया जाएगा।