क्या शरद पवार की गुगली में फंस गई शिवसेना? अब किसी को नहीं है सरकार बनाने की जल्दी! - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, November 13, 2019

क्या शरद पवार की गुगली में फंस गई शिवसेना? अब किसी को नहीं है सरकार बनाने की जल्दी!

क्या शरद पवार की गुगली में फंस गई शिवसेना?
महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद का सपना पालने वाली शिवसेना क्या एनसीपी प्रमुख शरद पवार की गुगली में फंस गई? दिल्ली में भाजपा के कई नेता इसे इसी तरह से प्रचारित कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के भीतर भी एक शरद पवार विरोधी लॉबी है। यह लॉबी महाराष्ट्र की राजनीति में खासा दखल भी रखती है। इस लॉबी के नेता भी इसे हवा देने में परहेज नहीं कर रहे हैं। वहीं शिवसेना के नेताओं को अभी भी एनसीपी प्रमुख शरद पवार के ऊपर काफी भरोसा है।

संजय राऊत से मिलने अस्पताल गए थे पवार

मुंबई के लीलावती अस्पताल में शिवसेना के राऊत को देखने एनसीपी के प्रमुख शरद पवार गए थे। शरद पवार ने संजय राऊत को भरोसा दिया है कि वह चिंता न करें। पवार और एनसीपी उनके (शिवसेना) साथ हैं। मंगलवार को अहमद पटेल समेत अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ शरद पवार की चर्चा हुई है। पवार की चर्चा अपने नेताओं और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी हुई है।

शिवसेना के सूत्र बताते हैं पवार के तर्क, अहमद पटेल से शिवसेना के नेताओं से हुई चर्चा और निष्कर्ष से उद्धव ठाकरे सहमत हैं। अब कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के नेताओं को सरकार बनाने की कोई जल्दी नहीं है। शिवसेना सूत्रों का कहना है राज्य में सियासी खेल तो अभी शुरू हुआ है।

शरद पवार ने शिवसेना के नेताओं को आश्वस्त किया है कि वह अभी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करेंगे। इसके पहले कुछ तौर-तरीकों पर चर्चा हो जानी चाहिए। सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के रुप में मंगलवार को मुंबई पहुंचे अहमद पटेल ने भी इन्हीं पर जोर दिया है। एनसीपी के नेता और अजीत पवार के करीबी सूत्रों का कहना है कि इसमें थोड़ा समय लग सकता है। दूसरी तरफ एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी साफ कर दिया है कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना तीनों को सरकार बनाने की कोई जल्दी नहीं है।