राहुल गांधी की पीएम मोदी को चुनौती, बिना पुलिस यूनिवर्सिटी जाकर दिखाएं - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, January 13, 2020

राहुल गांधी की पीएम मोदी को चुनौती, बिना पुलिस यूनिवर्सिटी जाकर दिखाएं

राहुल गांधी की पीएम मोदी को चुनौती
संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्ष की बैठक में कुल 20 दल शामिल हुए। विपक्ष की बैठक के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई मुद्दों को लेकर सरकार और पीएम मोदी पर हमला बोला। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर देश को बांटने का आरोप लगाया साथ ही उन्हें यूनिवर्सिटी जाने की चुनौती दे डाली।
राहुल ने कहा कि मोदी सरकार युवाओं की समस्या का समाधान करने के बजाय राष्ट्र को विचलित करने और लोगों को विभाजित करने की कोशिश कर रही है। युवाओं की आवाज वैध है, इसे दबाया नहीं जाना चाहिए, सरकार को इसे सुनना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी में युवाओं को यह बताने की हिम्मत होनी चाहिए कि भारतीय अर्थव्यवस्था एक आपदा बन गई है। उनमें छात्रों के सामने खड़े होने की हिम्मत नहीं है। मैं उन्हें किसी भी विश्वविद्यालय में जाने के लिए चुनौती देता हूं, बिना पुलिस के वहां जाएं और लोगों को बताएं कि वह इस देश के लिए क्या करने जा रहे हैं।

20 दलों के नेता हुए शामिल

कांग्रेस द्वारा बुलाई गई इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद, भाकपा के डी राजा, रालोद के अजित सिंह सहित 20 दलों के नेता शामिल हुए। इस बैठक में शिवसेना, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी शामिल नहीं हुई है।