राजनाथ सिंह बोले- आक्रमण के लिए नहीं, हमारी तरफ बुरी नजर उठाने वालों के लिए बना रहे ब्रह्मोस मिसाइल - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Monday, December 27, 2021

राजनाथ सिंह बोले- आक्रमण के लिए नहीं, हमारी तरफ बुरी नजर उठाने वालों के लिए बना रहे ब्रह्मोस मिसाइल

Lucknow । brahmos new generation missile की उत्पादन इकाई और डीआरडीओ (Defense Research and Development Organization) की रक्षा प्रौद्योगिकी व परीक्षण केंद्र का उपहार देते हुए रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने एक तीर से कई निशाने साधे। उन्होंने देश की बढ़ रही सामरिक क्षमता से पाकिस्तान और चीन को चुनौती दी तो यूपी में बढ़ रहे निवेश के साथ पिछली सपा सरकार पर भी हमले किए। कहा कि इतिहास देख लीजिए भारत ने किसी पर पहले आक्रमण नहीं किया न ही किसी की एक इंच जमीन कब्जा किया। हम BrahMos Missile देश की धरती पर इसलिए बनाना चाहते हैं ताकि हमारे पास ऐसी ताकत हो कि दुनिया का कोई देश भारत की तरफ आंख दिखाने की हिम्मत न कर सके।
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में रविवार को ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट और रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केंद्र की लैब का शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। ब्रह्मोस यूनिट के लिए सरकार ने मात्र एक रुपये की लीज पर 80 हेक्टेयर से अधिक जमीन उपलब्ध कराई है।


रक्षा मंत्री राजनाथ सि‍ंह ने रविवार को अमौसी के चिल्लावां में ब्रह्मोस एनजी (new generation) मिसाइल की उत्पादन यूनिट और DRDO की आधुनिक Testing Lab Foundation Stone Laying कार्यक्रम में कहा कि भारत के पास परमाणु डेटेरेंट (nuclear deterrent) होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि ब्रह्मोस की उत्पादन यूनिट सुरक्षा में देश को विशेष स्थान दिलाएगी। इससे यूपी की अर्थव्यवस्था में नया अध्याय जुड़ेगा। आज यूपी देश ही नहीं, विदेशी निवेशकों के लिए पहली पसंद बन गया है। Defense corridor में 1400 करोड़ रुपये का निवेश हो चुका है, जबकि 2017 से पहले यूपी में आने से निवेशक डरते थे। राजनीति का अपराधीकरण हो गया था। दंगाइयों व माफिया के हौसले बुलंद थे। आज दूसरे राज्य वाले कहते हैं, यूपी की सरकार बहुत असरदार। योगी आदित्यनाथ एक काम में कंजूसी करते हैं। वह माफिया को रियायत नहीं देते हैं। सभी जगह माफिया पर बुलडोजर चल रहे हैं।


रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारे पड़ोसी देश की भारत को लेकर नीयत खराब रहती है। उसने उरी और पुलवामा में आतंकी हमला किया। हमने उसकी धरती पर जाकर आतंक का सफाया किया। surgical strike भी की। हमारे ऊपर कोई बुरी नजर दिखाएगा तो हम इस पार ही नहीं, उस पार भी घुसकर मार सकते हैं। यूपी विभिन्न क्षेत्रों में ऊंचाइयों को हासिल कर रहा है। चार इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला यूपी देश का पहला राज्य बन गया है। राजनाथ स‍िंंह ने पूर्व पीएम राजीव गांधी का भी जिक्र किया। कहा कि राजीव गांधी की नीयत पर सवाल नहीं उठाना चाहता हूं, लेकिन उन्होंने (राजीव गांधी) एक बार कहा था कि मैं दिल्ली से 100 पैसा भेजता हूं। नीचे (जनता तक) 15 पैसा ही पहुंचता है। भ्रष्टाचार पर चोट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिस्टम (Prime Minister Narendra Modi System) में बदलाव कर रहे हैं। किसानों को हर साल छह हजार रुपये भेजते हैं तो पूरे उनके खाते में जाते हैं। देश की पहली सरकार है, जो विकास भी कर रही है और संस्कृति भी संभाल रही है। लखनऊ अटलजी की कर्मभूमि रही है। उन्होंने 1998 में परमाणु परीक्षण कर नए भारत की नींव रखी थी। पहले हम तीनों सेनाओं के जवानों के लिए हथियार मंगाते थे। हम भारत को हथियारों का निर्यातक देश बना रहे हैं। रक्षामंत्री ने कहा कि ब्रम्होस का नाम भारत की ब्रह्मपुत्र और रूस की मोस्कावा नदी मिलकर बना है।

दुश्मन देशों के सामने दहाड़ेगा लखनऊ : योगी (Lucknow will roar in front of enemy countries: Yogi)

Chief Minister Yogi Adityanath ने कहा कि यह नया भारत है, जो किसी को छेड़ता नहीं और कोई छेड़ दे तो फिर छोड़ता नहीं है। ब्रह्मोस उत्पादन इकाई पर उन्होंने कहा कि इससे रक्षा क्षेत्र में दुनिया के देशों के लिए home production करेंगे। लखनऊ अब केवल मुस्कराएगा ही नहीं, दुश्मन देश के सामने दहाड़ेगा भी।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345
close